‘दामन पाक-साफ हो तो मथुरा कांड पर CBI जांच की सिफारिश करे अखिलेश सरकार’

sanjay-joshi_1465367614लखनऊ.बीजेपी के मेन स्‍ट्रीम में आने के लि‍ए संघर्ष कर रहे बीजेपी के पूर्व महामंत्री संजय जोशी को थिंक टैंक के रूप में जाना जाता है। वह मंगलवार को संघ के मुस्‍लि‍म मंच के रोजा इफ्तार कार्यक्रम में शि‍रकत करने के लि‍ए आए हैं। इस दौरान dainikbhaskar.com ने उनसे केंद्र सरकार से लेकर यूपी के राजनीतिक हालात पर चर्चा की।
Q-वर्तमान में मथुरा के जवाहर बाग की घटना को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। क्या कहेंगे आप?
Ans- मथुरा की हिंसक घटना राजनीतिक संरक्षण का परिणाम है। अगर सपा सरकार का दामन पाक-साफ हो तो उसे सीबीआई जांच की सिफारिश करनी चाहिए। दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।
Q-2017 में किसकी सरकार बनेगी,अभी बीजेपी ने कोई चेहरा नहीं पेश किया है?
Ans- 2017 में बीजेपी की सरकार बनेगी। जहां तक चेहरे का प्रश्न है तो जल्द ही पार्टी नेतृत्व इस बारे में फैसला लेगा।
Q-केंद्र सरकार को दो साल हो गए हैं,अभी तक केंद्र की नीतियां जमीन पर उतरती नहीं दिखाई दे रही हैं। क्या मानते हैं आप?
Ans- इसके प्रति राज्य सरकार काफी हद तक जिम्मेदार है। जीन योजनाओं में केंद्र का सीधा हस्तक्षेप रहता है, वो दिखाई दे रही हैं। लेकिन जिन योजनाओं का क्रियान्वयन राज्य सरकार के माध्यम से होता है, वो या तो देर से शुरू होती है या फिर उनका पैसा डायवर्ट हो जाता है।
Q-यूपी से बीजेपी से 71सांसद हैंं,अपना दल को मिलाकर 73 हैं। इसके बावजूद सांसद प्रदेश में कुछ कर नहीं पा रहे हैं, क्‍या कहते हैं?
Ans- देखिए, अब ऐसा नहीं है। सांसदों को क्षेत्र में भेजा जा रहा है। मंत्रियों की ड्यूटी लगाई जा रही है। मेरे हिसाब से पहली बार यूपी में इतने बड़े पैमाने पर मंत्री क्षेत्र में जा रहे है। सांसद क्षेत्र में जाकर बराबर जनता से संकर्प में हैं।
Q-2014 के लोकसभा चुनाव के बाद प्रदेश में जितने भी चुनाव हुए उनमें बीजेपी का प्रदर्शन संतोषजनक नहीं रहा। चाहे उपचुनाव हो या और कोई। क्या मानते हैं आप?
Ans- नहीं ऐसा नहीं है। बीजेपी का मत प्रतिशत काफी बढ़ा है। जहां तक उपचुनाव या और चुनाव जितने का प्रश्न है तो हम नहीं पूरे प्रदेश की जनता जानती है कि‍ किस प्रकार सत्‍ता के बल पर चुनाव जीते गए हैं।
Q-यूपी में बीजेपी का मुकाबला कि‍स पार्टी से है?
Ans- यूपी में बीजेपी का मुकाबला सपा से होगा। बसपा कहीं मैदान में नहीं है। जहां तक सपा का प्रश्‍न है तो जनता का अब मोहभंग हो चुका है। ऐसे में बीजेपी ही प्रदेश को वि‍कास दे सकती है।
Q-मोदी सरकार के कार्यकाल को आप कि‍स रूप में देखते हैं?
Ans- दो साल के कार्यकाल में मोदी और उनके मंत्रि‍मंडल ने काफी काम कि‍ए हैं। देश वि‍कास के रफ्तार पर चल पड़ा है। देश की छवि‍ वि‍देशों में काफी मजबूत हुई है। आजादी के बाद से अब तक कि‍ यह सबसे बेहतर सरकार है।
Q-बीजेपी का नाम आते ही मुस्‍लि‍म वर्ग भड़क जाता है। उसके मन में बीजेपी को लेकर शंका की भावना रहती है। क्‍या कहेंगे आप?
Ans- देखि‍ए, धीरे-धीरे मुस्‍लि‍म वर्ग में बीजेपी को लेकर भ्रम दूर हुआ है। यह तो कांग्रेस और अन्‍य पार्टि‍यों ने बीजेपी को हौव्‍वा बना रखा था। लेकि‍न अब मुस्‍लि‍म वर्ग समझ गया है कि‍ बीजेपी वास्‍तव में सबका साथ सबका वि‍कास पर काम करती है। इसलि‍ए बीजेपी के साथ लोग जुड़ रहे हैं।
Q-यूपी में सपा और बसपा ने प्रत्‍याशि‍यों के टि‍कट घोषि‍त कर दि‍ए हैं, लेकिन बीजेपी कब करेगी?
Ans- बीजेपी भी जल्‍द ही प्रत्‍याशि‍यों की सूची जारी करेगी।
(Source:https://www.bhaskar.com/news-mathuravoilence/UP-LUCK-sanjay-joshi-statements-on-mathura-violence-and-assembly-election-in-up-5344060-PHO.html)

Leave a Reply